Delhi vs Punjab

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स की बड़ी जीत, पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हराया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ी जीत दर्ज की है. बुधवार को खेले गये मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स (Delhi vs Punjab) को नौ विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया. पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुये दिल्ली (Delhi vs Punjab) के सामने जीत के लिये 116 रन का लक्ष्य रखा था, दिल्ली की टीम ने एक विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. दिल्ली की टीम की इस सीजन की तीसरी जीत है. कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi vs Punjab) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. पंजाब की शुरूआत बेहद खराब रही. शिखर धवन (09 रन), जॉनी बेयरेस्टो (09 रन) और लियाम लिविंगस्टोन (02 रन) ने निराश किया. कप्तान मयंक अग्रवाल ने 24 रन की पारी खेली. वहीं जितेश शर्मा ने 32 रन की पारी खेली. शाहरूख खान (12 रन), कगिसो रबाडा (02 रन) भी फ्लॉप रहे. राहुल चाहर ने 12 रन का योगदान दिया. पंजाब की टीम 20 ओवर में 115 रन ही बना सकी. अक्षर पटेल ने चार ओवर में 10 रन देकर दो विकेट लिये. खलील अहमद, ललित यादव, कुलदीप यादव को दो-दो सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने विस्फोटक शुरूआत की. ओपनर पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 81 रन बना लिये. पृथ्वी शॉ 20 गेंद में 41 रन (सात चौका, एक छक्का) बनाकर आउट हुये. डेविड वॉर्नर ने 26 गेंद में अर्धशतक जड़ा. दिल्ली की टीम ने 10.3 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया. डेविड वॉर्नर 30 गेंद में 60 रन (10 चौका, एक छक्का) बनाकर नाबाद रहे. सरफराज खान 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

टिम शेफर्ट कोरोना की चपेट में:

मैच से पहले दिल्ली का एक और विदेशी खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गया. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी टिम शेफर्ट कोरोना संक्रमित पाये गये.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.