Gujrat vs Kolkata

IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने दर्ज की सीजन की छठी जीत, कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ रन से हराया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस ने इस सीजन की छठी जीत दर्ज की है. शनिवार को खेले गये पहले मैच में गुजरात टाइटंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Gujrat vs Kolkata) को आठ रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुये गुजरात ने कोलकाता के सामने जीत के लिये 157 रन का लक्ष्य रखा था, कोलकाता की टीम 148 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. राशिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

हार्दिक पांड्या ने जड़ा लगातार तीसरा अर्धशतक:

गुजरात टाइटंस (Gujrat vs Kolkata) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. गुजरात की शुरूआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में शुभमन गिल (07 रन) आउट हो गये. ऋद्धिमान साहा ने 25 रन की पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने साहा के साथ 75 रन की साझेदारी की. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा. डेविड मिलर 20 गेंद में 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे. राशिद खान खाता भी नहीं खोल सके. कप्तान हार्दिक पांड्या 49 गेंद में 67 रन (चार चौका, दो छक्का) बनाये.

आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल ने चार बल्लेबाजों को आउट किया, जिसकी वजह से गुजरात की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 156 रन ही बना सकी. अभिनव मनोहर ने दो रन, राहुल तेवतिया ने 17 रन बनाये. लॉकी फर्ग्युसन और यश दयाल खाता भी नहीं खोल सके. आंद्रे रसेल ने एक ओवर में पांच रन देकर चार विकेट लिये. टिम साउदी को तीन सफलता मिली. आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 29 रन बने.

कोलकाता की खराब शुरूआत:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरूआत बेहद खराब रही. ओपनर सैम बिलिंग्स चार रन और सुनील नरेन सिर्फ पांच रन बना सके. नीतीश राणा (02 रन) भी फ्लॉप रहे. वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर (12 रन) ने भी निराश किया. 34 रन के स्कोर पर चार विकेट गिरने के बाद रिंकू सिंह और वेंकटेश अय्यर ने 45 रन की साझेदारी हुई. रिंकू सिंह 28 गेंद में 35 रन की पारी खेलकर आउट हुये. वेंकटेश अय्यर ने 17 रन बनाये, वहीं शिवम मावी सिर्फ दो रन बना सके.

आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवर में 25 गेंद में 48 रन (एक चौका, छह छक्का) की पारी खेली, मगर वह टीम को जीत नहीं दिल सके. कोलकाता की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी. उमेश यादव 15 रन बनाकर नाबाद रहे. गुजरात के लिये राशिद खान, मो. शमी और यश दयाल ने दो-दो विकेट लिये. कोलकाता की इस सीजन की चौथी हार है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.