Mumbai vs Rajasthan

IPL 2022: मुंबई इंडियंस ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस ने सीजन की पहली जीत दर्ज की है. शनिवार को खेले गये दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया. राजस्थान ने मुंबई (Mumbai vs Rajasthan) के सामने जीत के लिये 159 रन का लक्ष्य रखा था, मुंबई की टीम ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. सूर्य कुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai vs Rajasthan) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 158 रन बनाये. जोस बटलर ने 52 गेंद में 67 रन (पांच चौका, चार छक्का) की पारी खेली. रविचंद्रन अश्विन ने नौ गेंद में 21 रन बनाये. इसके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. पडिडकल (15 रन), संजू सैमसन (16 रन), डी. मिशेल (17 रन), रियान पराग (03 रन) और शिमरन हेटमायर (06 रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके. मुंबई के लिये ऋतिक शौकीन और रिले मेरेदिथ को दो-दो सफलता मिली.

सूर्य कुमार यादव ने जड़ा अर्धशतक:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा (02 रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इशान किशन ने 18 गेंद में 26 रन (चार चौका, एक छक्का) बनाये. सूर्य कुमार यादव और तिलक वर्मा ने 81 रन की साझेदारी पर मैच को मुंबई के पाले में लाया. सूर्य कुमार यादव 39 गेंद में 51 रन (पांच चौका, दो छक्का) बनाकर आउट हुये. तिलक वर्मा ने 30 गेंद में 35 रन की पारी खेली.

कायरन पोलार्ड और टिम डेविड ने 33 रन की साझेदारी कर मुंबई के लिये जीत की हार आसान कर दी. पोलार्ड 10 रन बनाकर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गये. डेनियल सैम्स ने सिक्स लगाकर 19.2 ओवर में मुंबई को जीत दिला दी. टिम डेविड नौ गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई की टीम की आईपीएल 2022 में पहली जीत है. मुंबई को इससे पहले आठ मुकाबले में लगातार हार मिली थी.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.