Chennai vs Bangalore

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 13 रन से जीता मैच, चेन्नई सुपरकिंग्स की सातवीं हार

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में चेन्नई सुपरकिंग्स को सातवीं हार मिली है. बुधवार को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai vs Bangalore) को 13 रन से हरा दिया. बैंगलौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई (Chennai vs Bangalore) के सामने 174 रन का लक्ष्य रखा था, चेन्नई की टीम 160 रन ही बना सकी. हर्षल पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बैंगलोर की टीम छठी जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गई है, वहीं इस जीत के साथ बैंगलोर ने चेन्नई से पिछले मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया है.

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. बैंगलौर की शुरुआत अच्छी रही. ओपनर विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस ने 62 रन की साझेदारी की. डू प्लेसिस 22 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हुए. ग्लेन मैक्सवेल (03 रन) रन आउट हो गए, वहीं विराट कोहली ने 30 रन बनाए. 79 रन के स्कोर पर बैंगलौर ने तीन विकेट गंवा दिए, उसके बाद रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर ने 44 रन की साझेदारी की.

रजत पाटीदार ने 21 रन बनाए, वहीं महिपाल लोमरोर ने 42 रन (27 गेंद) की पारी खेली. वानिंदु हसरंगा खाता भी नहीं खोल सके, वहीं शाहबाज अहमद सिर्फ एक रन बना सके. महीश तीक्ष्ण ने एक ही ओवर में हसरंगा और शाहबाज अहमद को आउट किया. बैंगलौर की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 173 रन बनाए. दिनेश कार्तिक 17 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे. महीश तीक्ष्णा ने तीन विकेट लिए, वहीं मोईन अली को दो सफलता मिली.

चेन्नई सुपरकिंग्स की सातवीं हार:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी. डेवोन कोनवे ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. मोइन अली ने 34 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 रन की पारी खेली. रॉबिन उथप्पा (01 रन), अंबाती रायडू (10 रन), रविंद्र जडेजा (03 रन) और महेंद्र सिंह धोनी (02 रन) फ्लॉप रहे. बैंगलोर के लिए हर्षल पटेल ने तीन विकेट लिए. ग्लेन मैक्सवेल को दो सफलता मिली, इसके अलावा जोश हेजलवुड ने भी सधी हुई गेंदबाजी की. चेन्नई सुपरकिंग्स की 10 मैच में यह सातवीं हार है. इस हार के साथ ही चेन्नई के लिये प्लेऑफ का रास्ता लगभग बंद हो गया है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.