MI vs CSK

MI VS CSK: आईपीएल में आज चेन्नई-मुंबई की टक्कर, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स, किसका पलड़ा भारी ?

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस (Chennai vs Mumbai) की टीमें आमने-सामने होगी. पांच बार की विजेता मुंबई और चार बार की चैपिंयन चेन्नई ने इस सीजन में निराश किया है. दोनों ही टीमें प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर है. मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, वहीं चेन्नई की टीम को चमत्कार का इंतजार है. मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से मैच खेला जायेगा.

हेड टू हेड:

दोनों टीमों (Chennai vs Mumbai) के बीच अब तक 33 मैच खेले गये हैं. 19 मैच में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है, जबकि 13 मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीते हैं. पिछले पांच मैच में तीन मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के नाम रहे हैं. इस सीजन में दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया था, जिसमें चेन्नई ने तीन विकेट से जीत हासिल की थी.

चेन्नई की टीम ने इस सीजन में अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को सिर्फ चार मैच में जीत मिली है, वहीं मुंबई ने 11 मैच में सिर्फ दो मैच जीता है. ऐसा पहली बार हुआ है कि मुंबई की टीम को एक सीजन में नौ हार मिली है. चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिये अपने बाकी बचे मैच जीतने ही होंगे, इसके अलावा उसे दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा. ऐसे में चेन्नई आज जीत के लिये पूरी ताकत झोंक देगी.

READ: चेन्नई सुपरकिंग्स को झटका, चोटिल रविंद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर

किसका पलड़ा भारी ?

खिलाड़ियों की बात करें तो मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का फ्लॉप शो जारी है. ईशान किशन, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी रन बना रहे हैं, मगर कायरन पोलार्ड का बल्ला खामोश है. सूर्य कुमार यादव टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. गेंदबाजी में पिछले मैच में जसप्रीत बुमराह (10/5) ने कहर बरपाया था, मगर बाकी गेंदबाजों में धार नजर नहीं आ रहा है. वहीं चेन्नई की बात करें तो बल्लेबाजी में ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कोनवे, अंबाती रायडू फॉर्म में है. गेंदबाजी इस टीम की भी कमजोर कड़ी है. हालांकि जब भी इन दोनों टीमों के बीच टक्कर हुई है, कांटे का मुकाबला देखने को मिला है, ऐसे में आज का मैच भी काफी रोमांचक हो सकता है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.