Up Loksabha byelection Results

Up Loksabha byelection Results: आजम खान के गढ़ रामपुर में खिला कमल, आजमगढ़ में बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ जीते

यूपी में लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी का जलवा देखने को मिला है. बीजेपी ने रामपुर और आजमगढ़ सीट समाजवादी पार्टी से छीन ली है. रामपुर लोकसभा सीट (Up Loksabha byelection Results) पर बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने जीत हासिल की है. आजम खान का गढ़ कहे जाने वाले इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42192 वोटों से हराया.

वहीं आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी नेता और भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भी जीत हासिल की है. उन्होंने सपा के धर्मेंद्र यादव को 8679 वोटों से हराया. आजमगढ़ और रामपुर सीट पर 23 जून को वोटिंग हुई थी. आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी.

आजमगढ़ लोकसभा सीट:

आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सपा प्रत्याशी धमेंद्र यादव को 8679 वोटों से हराया. तीसरे स्थान पर बसपा के गुड्डू जमाली रहे. दिनेश लाल यादव को 312768 वोट मिले, जबकि धर्मेंद्र यादव को 304089 वोट हासिल हुये. बसपा प्रत्याशी गुड्डू जमाली को 266210 वोट प्राप्त हुये.

रामपुर लोकसभा सीट: 

रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42192 वोटों से मात दी. घनश्याम सिंह लोधी को 367397 वोट मिले, वहीं सपा प्रत्याशी आसिम रजा को 325205 वोट हासिल हुये.

देश प्रदेश  की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.