Asia Cup 2023: श्रीलंका ने जीत के साथ बनाया रिकॉर्ड, बांग्लादेश एशिया कप से बाहर

श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 में बांग्लादेश को 21 रन से हरा दिया. शनिवार को खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 257 रन बनाए थे, बांग्लादेश की टीम 236 रन पर ढेर हो गई.

इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है, श्रीलंका की वनडे में लगातार 13वीं जीत है. ऑस्ट्रेलिया (21) के बाद लगातार सबसे ज्यादा वनडे जीत दर्ज करने वाली श्रीलंका दूसरी टीम बनी है. वहीं इस हार के साथ बांग्लादेश का एशिया कप से सफर खत्म हो गया है. श्रीलंका की टीम अब 12 सितंबर को भारत के खिलाफ मैदान में उतरेगी.

श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 257 रन बनाए. सदीरा समरविक्रमा ने 93 रन की पारी खेली, कुसल मेंडिस ने 50 रन और पथुम निसांका ने 40 रन की पारी खेली. कप्तान दासून शनाका ने 24 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और हसन महमूद ने तीन तीन विकेट लिए. शोरिफुल इस्लाम को दो सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 48.1 ओवर में 236 रन पर ढेर हो गई. तोहिद ह्रदय ने 82 रन बनाए, इसके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. श्रीलंका के लिए महिश तीक्ष्णा, माथिशा पथीराना और दासून शनाका ने तीन तीन विकेट लिए.