Categories

April 16, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Ind vs Aus: अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ, भारत का बॉर्डर गावस्कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा

1 min read

अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हो गया. मैच ड्रॉ होने के साथ ही भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. खेल के पांचवें दिन टी ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दो विकेट पर 175 रन बनाए थे, उसके बाद दोनों कप्तान ने आपसी सहमति से मैच को खत्म करने का फैसला लिया. मैच में 186 रन की पारी खेलने वाली विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वही रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया.

वहीं न्यूजीलैंड के हाथों श्रीलंका को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश भी पक्का हो गया.

भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है, फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. फाइनल मैच 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच की पहली पारी में 480 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली के 186 रन और 100 मंजिल की 128 रन की मदद से 571 रन बनाए. भारतीय टीम को पहली पारी में 91 रन की लीड मिली थी, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांचवें दिन टी ब्रेक के बाद 2 विकेट पर 175 रन बनाए. ट्रेविस हेड 90 रन की पारी खेलकर आउट हुए वही लाबुशेन 63 रन और स्टीव स्मिथ 10 रन बनाकर नाबाद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *