Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

ENG vs PAK: पाकिस्तान ने जीता आखिरी टी- 20 मैच, सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म

1 min read
England Pakistan T 20 Series

England Pakistan T 20 Series (Photo credit- Pakistan cricket twitter Page)

पाकिस्तान (Pakistan) ने आखिरी टी- 20 मैच में इंग्लैंड (England) को पांच रन से हराकर तीन मैचों की ‘टी-20 सीरीज (England Pakistan T-20 Series) को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया। मो. हफीज (Mohammd Hafeez) की पारी की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 191 रन का लक्ष्य रखा था। मगर इंग्लैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 185 रन ही बना सकी। मो. हफीज (Mohammd Hafeez) को मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। सीरीज का पहला मैच बारिश से रद्द हुआ था। जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड ने जीता था।

Mohammd Hafeez
Mohammd Hafeez

इससे पहले इंग्लैंड (England) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान के लिये डेब्यू कर रहे बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali)  ने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा। हैदर अली (Haider Ali) के 54 रन (33 गेंद) और मो. हफीज 86 रन नाबाद (52 गेंद) की बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में चार विकेट पर 190 बनाये। मो. हफीज (Mohammd Hafeez) ने अपनी पारी में चार चौका और छह छक्का लगाया। वहीं हैदर अली ने पांच चौके और दो छक्के लगाये। बाबर आजम ने 21 रन की पारी खेली।

England Pakistan T-20 Series: बारिश से रद्द हुआ पहला टी- 20 मैच, टॉम बैंटम की तूफानी पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England) की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। बेयरेस्टो बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गये। मलान (सात रन) जबकि मॉर्गन 10 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गये। दूसरे छोर पर खड़े टॉम बैंटम ने तेजी से रन बनाये। बैंटम (Tom Banton) 46 रन (31 गेंद) के स्कोर पर हैरिस रॉउफ का शिकार बने। बैंटम के आउट होने के समय टीम का स्कोर 69/4 था। इसके बाद मोइन अली (Moeen Ali) ने सैम बिलिंग्स के साथ मिलकर 57 रन जोड़े। बिलिंग्स 26 रन बनाकर आउट हुए। मोइन अली 61 रन (33 गेंद) ने करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा।

Eng vs Pak: मॉर्गन- मलान की पारी से इंग्लैंड ने जीता दूसरा टी- 20 मैच, सीरीज में बनाई बढ़त 

इंग्लैंड को आठ गेंद में 18 रन बनाने थे, तभी मोइन अली( Moeen Ali) बहाव रियाज की गेंद पर आउट हो गये और यह मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। मैच की आखिरी दो बॉल पर इंग्लैंड को 12 रन बनाने थे। टॉम कुरैन ने पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर पाकिस्तानी खेमे में जरूर खलबली मचा दी, मगर आखिरी गेंद को वह हिट नहीं कर सके। इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन ही बना सकी। लुईस ग्रेगोरी ने 12 रन, क्रिस जॉर्डन ने एक रन बनाये। टॉम कुरैन आठ और आदिल रशीद तीन रन बनाकर नाबाद रहे। बहाव रियाज और शाहीन आफरीदी ने दो- दो विकेट लिया। इमाद वसीम और हरीश रॉउफ को एक- एक सफलता मिली।

पाकिस्तान ने यह मुकाबला पांच रन से जीतकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म किया। पाकिस्तानी बल्लेबाज मो. हफीज (Mohammd Hafeez) को मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.