Categories

February 23, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

हरभजन सिंह ने विवादित पोस्ट के लिये माफी मांगी, कहा, देश के खिलाफ किसी बात का समर्थन नहीं

1 min read
Harbhajan Singh apology

Harbhajan Singh

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट के लिये माफी (Harbhajan Singh apology) मांग ली है. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इंस्टाग्राम पर अपना माफीनामा शेयर करते हुए लिखा है कि यह मेरी गलती थी और मैं इसको स्वीकार करता हूं. इस पोस्ट में जो तस्वीर है, मैं उन लोगों को किसी भी तरह से सपोर्ट नहीं करता हूं. मैं सिख हूं, जो देश के लिए लड़ेगा, ना कि देश के खिलाफ.

दरअसल हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरी शेयर कर ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं वर्षगांठ पर स्वर्ण मंदिर के अंदर मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी थी. हरभजन ने लिखा था कि सम्मान के साथ जीना धर्म के लिए मरना. 1 जून से छह जून 1984 को सचखंड श्री हरिमंदर साहिब पर शहीद होने वाले सिंह-सिंहनियों की शहादत को कोटि-कोटि प्रणाम. उन्होंने जो स्टोरी शेयर कर लोगों को श्रद्धांजलि दी थी, उसमें नीली पगड़ी में जनरैल सिंह भिंडरावाले (Jarnail Singh Bhindranwale) की तस्वीर थी, जो एक खालिस्तानी आतंकी था. भज्जी ने हालांकि इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर की गई पोस्ट में साफतौर से भिंडरावाले का नाम नहीं लिया था. इसी को लेकर विवाद बढ़ गया और लोगों ने हरभजन को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से खेले जायेंगे, 15 अक्टूबर को होगा फाइनल: रिपोर्ट्स

विवाद बढ़ने के बाद हरभजन (Harbhajan Singh) ने लोगों से माफी (Harbhajan Singh apology) मांगी. उन्होंने कहा कि मैंने कल जो इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की थी, उसके लिए सफाई देता हूं और माफी मांगता हूं.  यह एक व्हाट्सऐप फॉरवर्ड था, जो मैंने जल्दी में बिना समझे और बिना यह जाने शेयर कर दिया कि इसका मतलब क्या है. यह मेरी गलती थी और मैं इसको स्वीकार करता हूं. इस पोस्ट में जो तस्वीर है, मैं उन लोगों को किसी भी तरह से सपोर्ट नहीं करता हूं.

उन्होंने आगे लिखा कि देशवासियों की भावनाएं आहत करने के लिए मैं बिना किसी शर्त माफी (Harbhajan Singh apology) मांगता हूं. अपने देशवासियों के खिलाफ मैं ना किसी ग्रुप को सपोर्ट करता हूं और ना ही कभी करूंगा. मैंने इस देश के लिए 20 साल खून और पसीना बहाया है, मैं कभी किसी ऐसी बात को सपोर्ट नहीं करूंगा, जो भारत के खिलाफ होगी. जय हिंद’.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *