Categories

April 16, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

आईपीएल में आज डबल हेडर मुकाबला, पहले मैच में गुजरात VS चेन्नई, दूसरे मैच में लखनऊ से भिड़ेगी राजस्थान

1 min read
IPL Media Right e Auction

(Photo-IPL Twitter page)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज डबल हेडर मुकाबला खेला जायेगा. पहले मैच में गुजरात टाइटंस के सामने प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK VS GT) की चुनौती होगी, वहीं दूसरे मैच में प्लेऑफ में पहुंचने के लिये राजस्थान रॉयल्स की टीम लखनऊ सुपरजायंट्स (RR VS LSG) से भिड़ेगी. चेन्नई-गुजरात (CSK VS GT) का मैच वानखड़े स्टेडियम में जबकि लखनऊ-राजस्थान का मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जायेगा.

चेन्नई- गुजरात (CSK VS GT) का मुकाबला शाम 3.30 बजे से शुरू होगा. चार बार की चैंपियन चेन्नई की टीम इस सीजन में अब तक आठ मुकाबला हार चुकी है. चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर है. वहीं पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है. गुजरात की टीम ने इस सीजन में अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को नौ मैच में जीत मिली है.

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों की बात करें तो ओपनर शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा के अलावा मध्यक्रम में कप्तान हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर बेहतरीन फॉर्म में हैं. राहुल तेवतिया और राशिद खान ने कई मैच विनिंग पारी खेली है. गेंदबाजी में मो. शमी, अल्जारी जोसेफ, साईं किशोर और यश दयाल ने भी काफी प्रभावित किया है. वहीं चेन्नई की बात करें तो पिछले मैच में चेन्नई की टीम महज 97 रन पर ढेर हो गई थी. इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कोनवे, महेंद्र सिंह धोनी ने जरूर रन बनाये हैं, मगर अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली का बल्ला खामोश है. गेंदबाजी में सिर्फ मुकेश चौधरी लय में नजर आ रहे हैं.

दूसरे मैच में लखनऊ- राजस्थान की टक्कर:

वहीं दिन के दूसरे मैच में शाम साढ़े सात बजे लखनऊ सुपरजांयट्स और राजस्थान रॉयल्स (RR VS LSG) की टक्कर होगी. राजस्थान की टीम अगर मैच जीतती है तो वह 16 अंक साथ क्वालीफाई कर जायेगी. लखनऊ के भी 16 अंक है और वह भी प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी है. प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो लखनऊ की टीम ने इस सीजन में अब तक खेले गये 12 मैच में आठ में जीत हासिल कर दूसरे स्थान पर है , वहीं राजस्थान ने 12 मुकाबले में सात मैच में जीत दर्ज कर तीसरे स्थान पर अपनी जगह कायम रखी है.

लखनऊ सुपरजायंट्स के लिये कप्तान केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, दीपक हूडा जैसे खिलाड़ी रन बना रहे हैं. क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी और जेसन होल्डर भी तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं. गेंदबाजी की बात करें तो मोहसिन खान और आवेश खान ने काफी प्रभावित किया है. रवि विश्नोई और दुष्मंता चमीरा भी विकेट निकाल रहे हैं.

वहीं राजस्थान की बात करें तो टीम जोस बटलर पर निर्भर है. जोस बटलर इस सीजन में तीन शतक जड़कर ऑरेंज कैप का कब्जा जमा रखा है. इसके अलावा युवा यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन, देवदत्त पडिडकल और रियान पराग भी तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं. गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट के अलावा युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा भी रंग में नजर आ रहे हैं. दोनों ही टीमों के बीच एक रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *