Categories

March 27, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2022: कुलदीप यादव ने दिलाई दिल्ली कैपिटल्स को जीत, कोलकाता की लगातार पांचवीं हार

1 min read
Delhi vs Kolkata

(Photo-IPL Twitter page)

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की धारदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स (Delhi vs Kolkata) को दूसरी बार मात दी है. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुये दिल्ली (Delhi vs Kolkata) के सामने जीत के लिये 147 रन का लक्ष्य रखा था, दिल्ली की टीम ने लक्ष्य को छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइटराइडर्स की लगातार पांचवीं हार है. कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने (Delhi vs Kolkata) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. कोलकाता की टीम एरोन फिंच (03 रन) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया. वेंकटेश अय्यर ने भी निराश किया और सिर्फ छह रन बनाकर पवेलियन लौट गये. कोलकाता की टीम ने पावरप्ले में सिर्फ 29 रन बनाये. डेब्यू मैच खेल रहे बाबा इंद्रजीत सिर्फ छह रन ही बना सके, वहीं सुनील नरेन खाता भी नहीं खोल सके.

कप्तान श्रेयस अय्यर ने नीतीश राणा के साथ 48 रन की साझेदारी की. श्रेयस अय्यर ने 37 गेंद में 42 रन की पारी खेली. आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोेल सके. दोनों विकेट एक ही ओवर में कुलदीप यादव ने लिया. 83 रन के स्कोर पर कोलकाता ने छह विकेट गंवा दिये, मगर नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने पारी को संभाला और अर्धशतकीय (62 रन) साझेदारी की. रिंकू सिंह 23 रन (16 गेंद) बनाकर आउट हुये. नीतीश राणा ने आईपीएल 2022 का दूसरा अर्धशतक जड़ा. नीतीश राणा 34 गेंद में 57 रन (तीन चौका, चार छक्का) की पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

कुलदीप यादव- मुस्ताफिजुर रहमान की धारदार गेंदबाजी:

आखिरी ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान दो रन देकर तीन विकेट लिये. कोलकाता की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिये कुलदीप यादव ने तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिये, वहीं मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने पारी की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ का विकेट गंवा दिया. उमेश यादव ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका. मिशेल मार्श (13 रन) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. दो विकेट जल्दी गिरने के बाद डेविड वॉर्नर और ललित यादव ने मोर्चा संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने 65 रन जोड़े. डेविड वॉर्नर 26 गेंद में 42 रन (08 चौका) की पारी खेलकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुये. ललित यादव ने 22 रन बनाये. कप्तान ऋषभ पंत (02 रन) भी फ्लॉप रहे, पंत का विकेट भी उमेश यादव के नाम रहा. रोवमेन पावेल और अक्षर पटेल ने 23 गेंद में 29 रन की साझेदारी की. अक्षर पटेल 17 गेंद में 24 रन बनाकर रन आउट हो गये.

रोवमेन पॉवेल और शार्दुल ठाकुर की जोड़ी ने 19 ओवर में दिल्ली को जीत दिला दी. दिल्ली ने चार विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया. रोवमेन पावेल 16 गेंद में 33 रन (एक चौका, तीन छक्का) बनाकर नाबाद रहे. शार्दुल ठाकुर ने आठ रन बनाये. कोलकाता के लिये उमेश यादव ने चार ओवर में 24 देकर तीन विकेट लिये.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.