Ben stokes

बेन स्टोक्स को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान नियुक्त किये गये

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. जो रूट से कप्तानी से इस्तीफे के बाद बेन स्टोक्स को यह जिम्मेदारी मिली है. 30 साल के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इंग्लैंड के लिये 79 टेस्ट मैच खेले हैं. स्टोक्स इंग्लैंड टेस्ट टीम के 81वें कप्तान होंगे.

इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी मिलने की जिम्मेदारी मिलने के बाद बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड टीम की कप्तानी मिलना यह मेरे लिये सम्मान की बात है, मैं समर में होने वाले टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हूं. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि मेरे करियर में उनका काफी योगदान है.

READ: Ind vs SA T20 Series: रोहित- कोहली सहित सात सीनियर खिलाड़ी को टी-20 सीरीज में दिया जायेगा आराम

30 साल के बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिये 79 टेस्ट मैच की 146 इनिंग में 35.89 की औसत से 5061 रन बनाये हैं. बेन स्टोक्स के नाम टेस्ट क्रिकेट में 11 शतक, एक दोहरा शतक और 26 अर्धशतक है. बेन स्टोक्स के नाम टेस्ट क्रिकेट में 174 विकेट है.

बेन स्टोक्स ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेला था. साल 2017 में बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था. साल 2020 में जो रूट की अनुपस्थिति में बेन स्टोक्स ने एक टेस्ट मैच में टीम की कमान भी संभाली थी.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.