Categories

April 16, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2022: ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर पर भारी जुर्माना, सहायक कोच प्रवीण आमरे पर एक मैच का बैन

1 min read
Fine on Rishabh Pant

(Photo-Social Media)

राजस्थान के खिलाफ मैच में नो बॉल विवाद (No ball Controversy) में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भारी जुर्माना (Fine on Rishabh Pant)  लगाया गया है. ऋषभ पंत पर विवाद को लेकर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. पंत के अलावा शार्दुल ठाकुर पर मैच फीस का 50 फीसदी और सहायक कोच प्रवीण आमरे पर 100 फीसदी मैच के साथ एक मैच का बैन लगाया गया है.

ऋषभ पंत को IPL आचार संहिता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.7 नियम के उल्लंघन का दोषी (Fine on Rishabh Pant) पाया गया है. जबकि शार्दुल ठाकुर को IPL आचार सहिंता के लेवल-2 के तहत आर्टिकल 2.8 नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया. इसके अलावा सहायक कोच प्रवीण आमरे को खिलाड़ियों का वापस बुलाने के लिये घुसने पर मैच का 100 फीसदी जुर्माना के साथ- साथ एक मैच का बैन भी लगाया गया है.

क्या है विवाद ?

शुक्रवार को आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान के बीच मैच खेला गया था. आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिये 36 रन बनाने थे. ओवर की पहली तीन गेंद पर दिल्ली के बल्लेबाज रोवमेन पावेल ने छक्का जड़ा. तीसरी गेंद जिस पर रोवमेन पावेल ने छक्का जड़ा था, वह नो बॉ़ल प्रतीत हो रहा था, मगर अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया.

अंपायर के इस फैसले से नाराज ऋषभ पंत बांउड्रीलाइन के पास आ गये और अपने खिलाड़ियों को मैदान से वापस बुलाने लगे. कप्तान ऋषभ पंत को गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का साथ मिला. वहीं पंत के  कहने पर सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान के अंदर चले गये. ऋषभ पंत लगातार अपने खिलाड़ियों को वापस बुला रहे थे, हालांकि बाद में असिस्टेंट कोच शेन वाटसन ने पंत को समझाया, जिसके बाद पंत माने और खेल दुबारा शुरू हो सका. इस मैच में राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन से हराया. मैच के बाद ऋषभ पंत को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया जा रहा है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *