Categories

March 29, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2022: रविंद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी, धोनी के हाथ में फिर से कमान

1 min read
Ravindra Jadeja ruled out

(Photo- Chennai Superkings Twitter page)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खराब प्रदर्शन के बाद रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तानी पद से इस्तीफा (Ravindra Jadeja left captaincy) दे दिया है. रविंद्र जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी वापस दे दी है और धोनी ने भी इसे स्वीकार कर लिया है.

बता दें कि धोनी ने आईपीएल 2022 शुरू होने से महज 2 दिन पहले कप्तानी छोड़कर सबको चौंका दिया था. धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद उनके इस फैसले की तारीफ भी हुई थी. धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद रविंद्र जडेजा को कप्तानी पद की जिम्मेदारी दी गई, मगर बतौर कप्तान रविंद्र जडेजा इसमें पूरी तरह फ्लॉप रहे. जडेजा की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन में आठ मैच खेले हैं, जिसमें छह मुकाबले में टीम को हार मिली है, जबकि टीम ने सिर्फ दो मैच जीता है.

कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने का असर रविंद्र जडेजा के खेल पर भी दिखा और वह अब तक इस सीजन में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कुछ खास नहीं कर पाये हैं. जडेजा ने इस सीजन में अब तक सिर्फ 112 रन बनाये हैं, जबकि उनके हिस्से सिर्फ पांच विकेट आये हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से जारी किये गये बयान के मुताबिक रविंद्र जडेजा ने अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ने (Ravindra Jadeja left captaincy) का फैसला किया है और एमएस धोनी से सीएसके का नेतृत्व करने का अनुरोध किया है. एमएस धोनी ने सीएसके का नेतृत्व करना स्वीकार कर लिया है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.