Categories

November 29, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने चौंकाया, आईपीएल के बीच संन्यास का किया ऐलान

1 min read
Kieron Pollard new world record

(Photo-Social media)

वेस्टइंडीज के लिमिटेड ओवर के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज कायरान पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास (Kieron Pollard retires) का ऐलान कर दिया है. 34 साल के पोलार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं और आईपीएल 2022 के बीच संन्यास का ऐलान कर उन्होंने सभी को चौंका दिया. हालांकि वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे.

कायरन पोलार्ड ने अपने रिटायरमेंट (Kieron Pollard retires) की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा… एक लंबे मंथन के बाद मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला लिया है. कई युवाओं की तरह मेरा भी सपना वेस्टइंडीज़ टीम के लिए क्रिकेट खेलना था, मैं गर्व से कहता हूं कि मैंने 15 साल तक वेस्टइंडीज़ के लिए टी-20 और वनडे क्रिकेट खेला है.

कायरन पोलार्ड का इंटरनेशनल करियर:

34 साल के पोलार्ड (Kieron Pollard) ने वेस्टइंडीज के लिए 123 वनडे और 101 वनडे मैच खेले हैं. 123 वनडे में पोलार्ड ने 26.02 की औसत से 2706 रन बनाये हैं, जिसमें तीन शतक और 13 अर्धशतक है. वहीं 101 टी-20 मैच में पोलार्ड ने 25.31 की औसत से 1569 रन बनाये हैं. टी-20 में उनके नाम छह अर्धशतक है.

पोलार्ड ने इसके अलावा 184 आईपीएल मैच में 3350 रन बनाये हैं. आईपीएल में उनके नाम 16 अर्धशतक है. आईपीएल के अलावा पोलार्ड कैरबियाई प्रीमियर लीग, बीबीएल सहित कई प्रमुख टी-20 टूर्नामेंट का भी हिस्सा रहते हैं.

पोलार्ड ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था, वहीं टी-20 मैच में उन्होंने अपना पहला मैच 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. पोलार्ड ने आखिरी वनडे और टी-20 मैच फरवरी 2022 में भारत के खिलाफ खेला. पोलार्ड पिछले कुछ सालों से लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल रहे थे. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की विवाद की वजह से वह काफी सुर्खियों में रहे. विवाद की वजह से ही वह 2015 वनडे वर्ल्ड कप, 2016 टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं रहे थे. हालांकि उसके बाद वह टीम के साथ लगातार बने रहे. पिछले साल 2021 में उन्होंने वेस्टइंडीज टी-20 टीम की कप्तान की थी. वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा रहे पोलार्ड को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल पाई.

एक ओवर में जड़े थे छह छक्के:

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में एक ओवर में छह छक्के (6 Sixes) जड़े थे. कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) की छह गेंदों पर लगातार छह छक्के (6 Sixes) जड़कर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.