Chennai vs Mumbai

IPL 2022: धोनी की आतिशी पारी से चेन्नई की रोमांचक जीत, मुंबई इंडियंस की लगातार सातवीं हार

महेंद्र सिंह धोनी के आखिरी ओवरों में खेली गई विस्फोटक पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. चेन्नई सुपरकिंग्स को गुरूवार को खेले गये मैच में मुंबई इंडियंस (Chennai vs Mumbai) को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया. मुंबई इंडियंस की इस सीजन की सातवीं हार है. मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिये 156 रन का लक्ष्य रखा था, चेन्नई की टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर सात विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. मुकेश चौधरी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मुकेश चौधरी ने पहले ओवर में लिये दो विकेट:

इससे पहले चेन्नई (Chennai vs Mumbai) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. मुंबई ने पहले ही ओवर में दोनों ओपनर का विकेट गंवा दिया. कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन खाता भी नहीं खोल सके. दोनों विकेट मुकेश चौधरी को मिला. डेवाल्ड ब्रेविस ने चार रन बनाए. सूर्य कुमार यादव ने 21 गेंद में 32 रन की पारी खेली. ऋतिक शौकीन ने 25 रन और पोलार्ड ने 14 रन की पारी खेली. डेनियल सैम्स ने पांच रन का योगदान दिया.

आखिरी के ओवरों में तिलक वर्मा ने तेजी से रन बनाए, जिसकी वजह से मुम्बई का स्कोर 150 के पार पहुंच सका. मुंबई की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 155 रन बनाए. तिलक वर्मा 51 रन (तीन चौका, दो छक्का) बनाकर नाबाद रहे. उनादकट ने नाबाद 19 रन (एक चौका, एक छक्का) बनाए. मुकेश चौधरी ने तीन विकेट लिये. वहीं डीजे ब्रावो को दो सफलता मिली. चेन्नई की टीम ने फील्डिंग में काफी निराश किया और काफी कैच टपकाये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने ओवर की पहली ही गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ (शून्य रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया. बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे गये मिशेल सेंटनर (11 रन) भी फ्लॉप रहे. रॉबिन उथप्पा ने 25 गेंद में 30 रन (दो चौका, दो छक्का) की पारी खेली. शिवम दुबे ने 13 रन की पारी खेली, वहीं अंबाती रायडू ने 35 गेंद में 40 रन (दो चौका, तीन छक्का) की पारी खेली. रविंद्र जडेजा (03 रन) भी फ्लॉप रहे.

आखिरी ओवरों में धोनी का धमाल:

आखिरी तीन ओवर में चेन्नई को जीत के लिये 42 रन बनाने थे. ड्वेन प्रिटोरियस के 14 गेंद में 22 रन (दो चौका, एक छक्का) और महेंद्र सिंह धोनी के 13 गेंद में नाबाद 28 (तीन चौका, एक छक्का) रन की बदौलत चेन्नई ने लक्ष्य को हासिल कर लिया. चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिये 17 रन बनाने थे, जयदेव उनादकट के ओवर की पहली गेंद पर प्रिटोरियस आउट हो गये. वहीं ओवर के दूसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने सिंगल लिया. आखिरी चार गेंद पर 16 रन (6,4,2,4) बनाकर धोनी ने मैच को चेन्नई के नाम कर दिया.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.