Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन में खुली रहेगी शराब की दुकानें

यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन में खुली रहेगी शराब की दुकानें

यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन में खुली रहेगी शराब की दुकानें

लखनऊ. यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन के दौरान अब शराब की दुकानें खोली जायेगी। गुरूवार को आबकारी विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी जगह शराब की दुकानें अब शनिवार और रविवार को भी सुबह 10 बजे से रात नौ बजे तक खुलेगी। हालांकि योगी सरकार के इस फैसले पर सवाल भी उठ रहे हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए यूपी सरकार ने राज्य में साप्ताहिक लॉकडाउन का ऐलान किया था। राज्य में 55 घंटे का यह लॉकडाउन शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक के लिये लागू होता है। इस दौरान पूर्ण तालाबंदी का ऐलान किया गया है। मगर अब सरकार ने इसमें बदलाव कर शराब की दुकानों को खोलने की छूट दी है। अब शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात नौ बजे तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी।

मिल रही जानकारी के अनुसार महीने में आठ दिन शराब की दुकान बंद होने से राजस्व पर काफी असर पड़ रहा था। यूपी में शराब राजस्व का बड़ा स्त्रोत है, ऐसे में सरकार ने इसी को ध्यान में रखते हुए नया आदेश जारी किया है।

बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या 56 हजार को पार कर गई है। कोरोना वायरस से राज्य में अब तक 1263 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.