Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

पीएम मोदी की घोषणा के बाद ममता बनर्जी का ऐलान, बंगाल में जून 2021 तक देंगे मुफ्त राशन

1 min read
Mamta banerjee

Mamta banerjee

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने देश के नाम संबोधन में नवंबर तक 80 करोड़ गरीबों को गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त अनाज देने की घोषणा की है । पीएम की घोषणा के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने राज्य में जून 2021 तक गरीबों को मुफ्त राशन का ऐलान कर दिया । ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में केवल 60 फीसदी लोगों तक ही केंद्र का राशन पहुंचता है और राज्य के राशन की गुणवता की केंद्र की तुलना में काफी बेहतर होती है ।

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा कि हमारी सरकार पांच किलो चावल और एक किलो दाल के अलावा पांच किलो आटा भी गरीब परिवार को मुहैया करायेगी।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा है कि 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 3 महीने का राशन, यानि परिवार के हर सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त दिया गया, इसे अब नवंबर तक बढ़ाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। अगर इसमें पिछले तीन महीने का खर्च भी जोड़ दें तो ये करीब-करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.