February 28, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Nz vs Eng 2nd Test: टेस्ट क्रिकेट का सबसे रोमांचक मुकाबला, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को एक रन से हराया

1 min read

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच (Nz vs Eng 2nd Test) के पांचवें दिन रोमांच की सारी हदें पार कर गई. न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 01 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया. दूसरी पारी में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 258 रन का लक्ष्य था, इंग्लैंड की टीम 256 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया वहीं हैरी ब्रूक प्लेयर ऑफ द सीरीज बने.

खेल के आखिरी दिन इंग्लैंड की टीम ने 258 रन के लक्ष्य के जवाब में एक विकेट पर 48 रन से दूसरी पारी की शुरुआत की. 80 रन का स्कोर पहुंचते-पहुंचते इंग्लैंड ने 05 विकेट गवां दिए. नाइट वॉचमैन ओली रॉबिंसन 2 रन, बेन डकेट 33 रन, ओली पोप 14 रन बनाकर आउट हुए. हैरी ब्रूक खाता भी नहीं खोल सके.

हालांकि इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने जो रूट के साथ 121 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को वापस मैच में लाया. बेन स्टोक्स 33 रन की पारी खेलकर आउट हुए. स्टोक्स के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने दो और विकेट जल्दी गंवा दिए. जो रूट शतक से चूक गए और 95 रन बनाकर आउट हुए, वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने 11 रन की पारी खेली.

215 रन के स्कोर पर इंग्लैंड ने 8 विकेट गंवा दिए थे और इंग्लैंड की हार तय नजर आ रही थी मगर इसके बाद भी बेन फोक्स ने जैक लीच के साथ 37 रन की साझेदारी कर मैच में रोमांच बनाए रखा. इंग्लैंड ने 251 रन के स्कोर पर अपना नौवां विकेट खो दिया, जब बेन फोक्स 35 रन बनाकर आउट हो गए.

इंग्लैंड का नौवां विकेट जब गिरा तब इंग्लैंड की टीम लक्ष्य से 07 रन दूर थी. इंग्लैंड को जब जीत के लिए 01 रन की जरूरत थी, तभी जेम्स एंडरसन नील वैगनेर की गेंद पर विकेट के पीछे टॉम ब्लंडेल को कैच दे बैठे और इसी के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने 01 रन से टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली. न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नील वैगनर ने चार विकेट लिए वहीं कप्तान टिम साउदी को तीन सफलता मिली. मैट हेनरी के नाम 2 विकेट रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *