Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

पीएम मोदी ने चिट्ठी लिखकर धोनी की तारीफ की, ‘माही’ ने ट्वीट कर कहा शुक्रिया

1 min read
Pm modi and Ms Dhoni

Pm modi and Ms Dhoni

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 15 अगस्त को संन्यास का ऐलान किया था। धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ करते हुए भविष्य के लिये शुभकामनायें दे रहे हैं। अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने भी एक लंबी चिट्ठी लिखकर धोनी की तारीफ की है। पीएम के चिट्ठी के जवाब में धोनी ने ट्वीटर के जरिये पीएम का शुक्रिया अदा किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी की चिट्ठी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने पत्र में लिखा कि 15 अगस्त को अपने ट्रेडमार्क बेबाक शैली में आपने एक छोटा वीडियो साझा किया, जो पूरे देश के लिए एक लंबी और भावुक चर्चा का विषय बनने के लिए पर्याप्त था। 130 करोड़ भारतीय निराश थे, लेकिन दिल से आपके आभारी भी हैं, उस सब के लिए जो आपने पिछले डेढ़ दशक में भारतीय क्रिकेट के लिए किया है।

खिलाड़ी के तौर पर आकलन अन्याय होगा:

पीएम ने आगे लिखा कि सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर धोनी का आकलन अन्याय होगा, क्योंकि उनका प्रभाव असाधारण रहा है। महेंद्र सिंह धोनी नाम सिर्फ आंकड़ों या मैच जिताने में भूमिकाओं के लिए याद नहीं रखा जायेगा। सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर उनका आकलन ज्यादती होगी।

धोनी के संन्यास पर पत्नी साक्षी का इमोशनल पोस्ट, लिखा..मुझे यकीन है आपने अपने आंसुओं को रोका होगा

आपकी कामयाबी करोड़ों युवाओं के लिये प्रेरणास्त्रोत:

पीएम ने लिखा कि कठिन परिस्थितियों में आप भरोसेमंद साबित हुए और मैच को जीत तक ले जाने की आपकी शैली लोगों की यादों में पीढियों तक रहेगी, खासकर 2011 विश्व कप का फाइनल। एक छोटे शहर के साधारण परिवार से आने के बाद आप राष्ट्रीय स्तर पर चमके और अपना नाम रोशन करने के साथ भारत को गौरवान्वित किया जो सबसे महत्वपूर्ण है। आपकी कामयाबी और व्यवहार करोड़ों युवाओं को ताकत और प्रेरणा देता है जो उनकी तरह बड़े स्कूलों या कॉलेजों में नहीं पढ़ें या बड़े परिवारों से नहीं है लेकिन उनमें इतनी प्रतिभा है कि उच्चतम स्तर पर अलग पहचान बना सकें। भविष्य के लिये ढेर सारी शुभकामनायें।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया 

धोनी ने कहा, शुक्रिया आपकी ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए

पीएम (Mahendra Singh Dhoni) की इस चिट्ठी के जवाब में धोनी ने ट्वीट कर शुक्रिया अदा किया है। धोनी ने ट्वीट किया…”एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की ही भूख होती है। वे चाहते हैं कि उनकी कड़ी मेहनत और बलिदान को सभी पहचानें और उसकी तारीफ करें। शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आपकी ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए।”

बता दें कि 39 साल के धोनी की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। धोनी के नाम आईसीसी की तीनों बड़ी ट्रॉफी जिताने का रिकॉर्ड है। धोनी ने भारत के लिये 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी- 20 मैच खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.