Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने चुनी पिछले 25 साल की ड्रीम वनडे टीम, धोनी को बनाया कप्तान

1 min read
Shane Warne

Shane Warne (Photo- Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने ड्रीम वनडे टीम का चयन किया है। शेन वॉर्न (Shane Warne)  की इस वनडे टीम में पिछले 25 साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस टीम की कप्तानी का जिम्मा भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को दिया गया है।

शेन वॉर्न की इस टीम में ऑस्ट्रेलिया और भारत से तीन- तीन खिलाड़ी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका से दो खिलाड़ी चुने गये हैं। पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और श्रीलंका से एक- एक खिलाड़ियों को जगह दी गई है। भारत से धोनी के अलावा मास्टर ब्लास्टर और दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी शामिल हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस टीम का हिस्सा हैं।

टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलिक्रिस्ट और सचिन तेंदुलकर को दी गई है। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली,  वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा, दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रहेंगे। डिविलियर्स के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस और महेंद्र सिंह धोनी के कंधे पर बल्लेबाजी का जिम्मा होगे।

ग्लेन मैक्सवेल ने चुनी आईपीएल की बेस्ट इलवेन टीम, जानिये कौन- कौन खिलाड़ी शामिल हैं 

टीम में तेज गेंदबाजी का जिम्मा पाकिस्तान के वसीम अकरम और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा के ऊपर होगा। स्पिनर के रूप में शेन वॉर्न (Shane Warne) खुद और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन मौजूद रहेंगे।

शेन वॉर्न की वनडे टीम:

एडम गिलिक्रिस्ट

सचिन तेंदुलकर

विराट कोहली

ब्रायन लारा

एबी डिविलियर्स

जैक कैलिस

एम एस धोनी (कप्तान)

शेन वॉर्न

वसीम अकरम

ग्लेन मैकग्रा

मुथैया मुरलीधरन

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.