Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

आईसीसी के चेयरमैन पद से शशांक मनोहर का इस्तीफा, इमरान ख्वाजा बने अंतरिम अध्यक्ष

1 min read
Shashank Manohar

Shashank Manohar

बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया । शशांक मनोहर (Shashank Manohar) के इस्तीफे के बाद डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा (Imran khwaja) को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है । चेयरमैन के लिये चुनाव प्रक्रिया अगले हफ्ते शुरू हो सकती है । हाल ही में आईसीसी गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई है, जिसमें लगभग यह तय हो गया था कि उनका कार्यकाल अब नहीं बढ़ाया जायेगा।

आईसीसी की तरफ से अब इस बात पर सहमति बनी है कि जब तक नए चेयरमैन का चुनाव नहीं कर लिया जाता, आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) के साथ बतौर सहायक काम कर रहे इमरान ख्वाजा (Imran khwaja) अब उनकी जिम्मेदारी संभालेंगे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि आईसीसी बोर्ड और कर्मचारियों और पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से, मैं शशांक को उनके नेतृत्व और आईसीसी चेयरमैन के रूप में खेल के लिए किए गए हर काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं । वहीं डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने भी क्रिकेट और बोर्ड में उनके योगदान के लिये आभार जताया है ।

बीसीसीआई भी था नाराज:
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) से बीसीसीआई भी नाराज था। हाल ही में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यदि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड टी- 20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं करना चाहता तो निवर्तमान आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर भ्रम की स्थिति क्यों पैदा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.