Diego Maradona

दुनिया के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन, सौरभ गांगुली ने किया ट्वीट- मेरे हीरो नहीं रहे

दुनिया के महान फुटबॉलर में एक डिएगो माराडोना (Diego Maradona) का बुधवार को निधन हो गया. अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना 60 साल के थे और हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हुई है. अर्जेटीना की स्थानीय मीडिया ने इस खबर की पुष्टि कर दी है. सौरभ गांगुली और सचिन तेंदुलकर सहित कई हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है.

मिली जानकारी के मुताबिक डिएगो माराडोना (Diego Maradona) को घर पर ही हार्ट अटैक आया था. दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रेन में क्लॉट की वजह से सर्जरी करवानी पड़ी थी. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उनके निधन पर ट्वीट कर कहा, ‘मेरे हीरो नहीं रहे. मैंने आपके लिए फुटबॉल देखा.

दशक के ‘बेस्ट क्रिकेटर अवार्ड’ के लिये विराट कोहली का नॉमिनेशन, इन खिलाड़ियों से मिल रही टक्कर

डिएगो माराडोना का करियर:
डिएगो माराडोना (Diego Maradona) ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी. वह पहले अर्जेंटीना की जूनियर टीम के साथ खेले और देखते ही देखते दुनिया में छा गये. 1986 में अर्जेंटीना को फुटबॉल वर्ल्ड कप जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी. माराडोना ने बोका जूनियर्स, नेपोली और बार्सेलोना के अलावा अन्य क्लब के लिए भी खेले हैं। माराडोना को इंग्लैंड के खिलाफ 1986 के टूर्नामेंट में ‘हैंड ऑफ गॉड’ के लिए याद किया जाता है. 1991 में कोकीन का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद 15 महीने के लिए उन्हें प्रतिबंधित किया गया था, इसी साल उन्हें ब्यूनस एयर्स में आधा किलो कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और उन्हें 14 महीने के निलंबन की सजा दी गई. माराडोना ड्रग्स और अल्कोहल की लत के भी शिकार थे. माराडोना ने 1980 के दशक के मध्य में कोकीन लेना शुरू किया था. उन्हें अगले दो दशकों में ड्रग्स और अल्कोहल की लत लग गई थी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.