CSK VS RCB

IPL 2022: रॉबिन उथप्पा-शिवम दुबे की पारी से चेन्नई ने दर्ज की पहली जीत, बैंगलोर को 23 रन से हराया

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) और शिवम दुबे (Shivam Dube) की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी पहली जीत दर्ज की है. मंगलवार को खेले गये मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रन से हरा दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK VS RCB) के सामने जीत के लिये 217 रन का लक्ष्य रखा था, बैंगलोर की टीम 193 रन ही बना सकी. चार मैचों में लगातार हार के बाद चेन्नई को जीत मिली है. शिवम दुबे (Shivam Dube) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK VS RCB) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. ऋतुराज गायकवाड़ (17 रन) जल्दी आउट हो गये, वहीं मोइऩ अली भी तीन रन के स्कोर पर रन आउट हो गये. दो विकेट गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. रॉबिन उथप्पा ने 50 गेंद में 88 रन (चार चौका, नौ छक्का) की विस्फोटक पारी खेली. रविंद्र जडेजा खाता भी नहीं खोल सके. शिवम दुबे 46 गेंद में 95 रन (पांच चौका, आठ छक्का) बनाकर नाबाद रहे. आखिरी 10 ओवर में चेन्नई की टीम ने 166 रन बनाये. चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 216 रन बनाये. वनिंदु हसरंगा को दो सफलता मिली.

बैंगलोर की खराब शुरूआत:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरूआत अच्छी नहीं रही. बैंगलोर की टीम ने 50 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिये. फाफ डू प्लेलिस ने 08 रन, विराट कोहली ने 01 रन, अनुज रावत ने 12 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 26 रन बनाये. शाहबाज अहमद और सुयस प्रभुदेसाई ने 60 रन की साझेदारी की. डेब्यू मैच खेल रहे सुयस प्रभुदेसाई ने 18 गेंद में 34 रन (पांच चौका, एक छक्का) की पारी खेली. शाहबाज अहमद ने 27 गेंद में 41 रन (चार चौका) बनाये. वनिंदु हसरंगा (07 रन) ने निराश किया. आकाशदीप खाता नहीं खोल सके.

दूसरे छोर पर खड़े दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में 34 रन (दो चौका, तीन छक्का) बनाये. कार्तिक का विकेट गिरते ही बैंगलोर की उम्मीद खत्म हो गई. बैंगलोर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 193 रन ही बना सकी. मो. सिराज 14 रन और जोश हेजलवुड 07 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई के लिये महीश तीक्ष्णा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिये. रविंद्र जडेजा को तीन सफलता मिली.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.