Andrew McDonald

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हेड कोच नियुक्त, चार साल के लिये हुआ है करार

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के अंतरिम कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew Mcdonald) को ऑस्ट्रेलिया मेंस क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. एंड्रयू मैकडोनाल्ड का करार चार साल के लिये हुआ है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने फरवरी में अपना कार्यकाल बढ़ाने को लेकर सहमति नहीं दी थी.

जस्टिन लैंगर के कोच पद से हटने के बाद एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew Mcdonald) को अंतरिम कोच बनाया गया. इन्हीं के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज 1-0 से जीता. वहीं हेड कोच की जिम्मेदारी मिलने के बाद एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि अभी तक की यात्रा काफी शानदार रही है और मैं यह मौका दिए जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

READ: Pak vs Aus T20: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया, एरोन फिंच का अर्धशतक

एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew Mcdonald) साल 2019 से ऑस्ट्रेलिया कोचिंग टीम का हिस्सा हैं. वह जस्टिन लैंगर के साथ सहायक कोच की भूमिका निभा रहे थे. एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने विक्टोरिया स्टेट और मेलबर्न रेनेगेड्स को 2018-19 सत्र के दौरान सभी तीनों घरेलू प्रतियोगिताओं का खिताब दिलाया था. इसके अलावा वह आईपीएल और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके हैं.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.