Mumbai vs Punjab

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार पांचवीं हार, पंजाब किंग्स ने 12 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है. बुधवार को खेले गये मैच में पंजाब किंग्स ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 12 रन से हरा दिया. पंजाब ने मुंबई (Mumbai vs Punjab) के सामने जीत के लिये 199 रन का लक्ष्य रखा था, मुंबई की टीम 186 रन ही बना सकी. मयंक अग्रवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मयंक और शिखर ने की शानदार शुरूआत:

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल और शिखर धवन के बीच 97 रन की साझेदारी हुई. मयंक अग्रवाल 32 गेंद में 52 रन (छह चौका, दो छक्का) बनाकर आउट हुये. जानी बेयरेस्टो ने 12 रन और लियाम लिविंगस्टोन ने दो रन बनाये. शिखर धवन ने अर्धशतक जड़ा और 50 गेंद में 70 रन ( पांच चौका, तीन छक्का) बनाये. जितेश शर्मा ने 15 गेंद में 30 रन (दो चौका, दो छक्का) की नाबाद पारी खेली. शाहरूख खान ने 15 रन (06 गेंद) बनाये. पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 198 रन बनाये. बसिल थंपी ने दो विकेट लिये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने इशान किशन (03 रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया. रोहित शर्मा भी 17 गेंद में 28 रन (तीन चौका, दो छक्का) बनाकर आउट हो गये. दो विकेट जल्दी गिरने के बाद डेवाल्ड ब्रेविस और तिलक वर्मा ने मुंबई की पारी को संभाला. डेवाल्ड ब्रेविस ने 25 गेंद में 49 रन (चार चौका, पांच छक्का) की विस्फोटक पारी खेली. ब्रेविस ने राहुल चाहर के एक ओवर में चार छक्के जड़े. तिलक वर्मा 20 गेंद में 36 रन (तीन चौका, दो छक्का) पर रन आउट हो गये. तिलक वर्मा के रन आउट होने के बाद कॉयरन पोलार्ड भी 10 रन के स्कोर पर रन आउट हुये. सूर्य कुमार यादव का बल्ला एक बार फिर चला, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके.

ओडियन स्मिथ ने लिये चार विकेट:

सूर्य कुमार यादव ने 30 गेंद में 43 रन (एक चौका, चार छक्का) बनाये. जयदेव उनादकट ने 12 रन का योगदान दिया. मुंबई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 186 रन ही बना सकी. ओडियन स्मिथ ने चार विकेट लिये, जिसमें आखिरी ओवर का तीन विकेट शामिल था. कगिसो रबाडा को दो सफलता मिली. आखिरी ओवर में मुंबई को 22 रन बनाने थे, ओडियन स्मिथ के इस ओवर में मुंबई की टीम ने नौ रन बनाये और अपने तीन विकेट गंवा दिये.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.