LSG VS RCB: आईपीएल में आज लखनऊ और बैंगलोर की टक्कर, किसका पलड़ा भारी ?

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज लखनऊ और बैंगलोर (LSG VS RCB) की टीमें आमने सामने होगी. प्वाइंट्स टेबल में लखनऊ की टीम तीसरे और बैंगलौर की टीम चौथे स्थान पर है. दोनों ही टीम ने इस सीजन में छह मैच खेले हैं, जिसमें चार मैच में दोनों टीम को जीत मिली है, जबकि दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

लखनऊ (LSG VS RCB) की टीम ने इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस को मात दी थी, जबकि गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं बैंगलौर की टीम ने कोलकाता, राजस्थान, मुंबई और दिल्ली को हराया था, पंजाब और चेन्नई के खिलाफ टीम को हार मिली थी.

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का बल्ला इस सीजन में खूब चल रहा है, जिससे बैंगलौर को सावधान रहना होगा, इसके अलावा क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हूडा और आयुष बदोनी ने भी अब तक काफी प्रभावित किया है. टीम के पास क्रुनाल पांड्या और जेसन होल्डर जैसा ऑलराउंडर भी है. गेंदबाजी में आवेश खान, दुष्मंता चमीरा और रवि विश्नोई भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. पिछले मैच में मनीष पांडेय भी रंग में नजर आए थे.

वहीं बैंगलौर की बात करें तो फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल रन बना रहे हैं, मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं, पिछले मैच में कार्तिक ने मैच विनिंग पारी खेली थी, इसके अलावा युवा शाहबाज अहमद और सुयाश प्रभुदेसाई ने भी प्रभावित किया है. गेंदबाजी में हर्षल पटेल टीम की ताकत हैं, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज भी विकेट निकाल रहे हैं. वानिंदु हसरंगा टीम के लिए मैच विनर्स साबित हो रहे हैं.

दोनों ही टीमें इस सीजन में शानदार लय में है, ऐसे में आज एक रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

संभावित प्लेइंग 11: 

लखनऊ:

केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, मनीष पांडेय, दीपक हूडा, मार्कस स्टॉयनिस, आयुष बदोनी, क्रुनाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुसमंथा चमीरा, आवेश खान, रवि विश्नोई

बैंगलौर:

फाफ डू प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, सुयास प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज