RR VS DC

DC VS RR: आईपीएल में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर, जानिये हेड टू हेड रिकॉर्ड्स, संभावित प्लेइंग-11

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC VS RR) की टीमें आमने-सामने होगी. राजस्थान की टीम ने इस सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं दिल्ली की टीम पिछले मैच से जीत की पटरी पर लौट चुकी है. मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से मैच खेला जायेगा.

राजस्थान की टीम ने इस सीजन में अब तक छह मैच खेले हैं, जिसमें उसे चार में जीत और दो में हार मिली है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स को छह मुकाबलों में तीन में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है. पिछले मैच में राजस्थान ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया था, वहीं दिल्ली ने पंजाब को मात दी थी.

हेड हू हेड रिकॉर्ड्स:

दोनों ही टीमों (DC VS RR) के बीच अब तक 24 मुकाबले खेले गये हैं. दोनों ही टीमों को 12-12 मैच में जीत मिली है. पिछले पांच मुकाबले में दिल्ली का पलड़ा भारी रहा है. चार बार दिल्ली की टीम ने बाजी मारी है. पिछले सीजन में दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हुई थी, जिसमें एक-एक बार दोनों टीम को जीत मिली थी.

खिलाड़ियों की बात करें तो राजस्थान के ओपनर जोस बटलर जबरदस्त फॉर्म में हैं. जोस बटलर अब तक दो शतक जड़ चुके हैं. इसके अलावा देवदत्त पडिडकल, संजू सैमसन भी रन बना रहे हैं. शिमरन हेटमायर का बल्ला भी इस सीजन में खूब चला है. गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें ओपनर पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी शानदार रंग में हैं. कप्तान ऋषभ पंत, ललित यादव के अलावा अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी बल्ले से कमाल कर रहे हैं. गेंदबाजी में खलील अहमद और कुलदीप यादव लगातार विकेट निकाल रहे हैं. आज के मैच में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बीच भी रोचक जंग देखने को मिलेगी.

संभावित प्लेइंग-11:

राजस्थान:

जोस बटलर, देवदत्त पडिडकल, संजू सैमसन, शिमरन हेटमायर, रियान पराग, करूण नायर, आर. अश्विन, ओबैड मैके, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल

दिल्ली:

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत, ललित यादव, रोवमेन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफिजुर रहमान, कुलदीप यादव और खलील अहमद

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.