Delhi vs Rajasthan

IPL 2022: जोस बटलर ने जड़ा सीजन का तीसरा शतक, राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन से हराया

जोस बटलर के सीजन के तीसरे शतक की मदद से आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi vs Rajasthan) को 15 रन से हरा दिया है. राजस्थान ने दिल्ली (Delhi vs Rajasthan) के सामने जीत के लिये 223 रन का लक्ष्य रखा था, दिल्ली की टीम 207 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi vs Rajasthan) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. राजस्थान के ओपनर जोस बटलर और पडिडकल ने शानदार शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों के बीच 155 रन की साझेदारी हुई. देवदत्त पडिडकल ने 35 गेंद में 54 रन (सात चौका, दो छक्का) की पारी खेली. बटलर ने इस सीजन का तीसरा शतक जड़ा.

जोस बटलर ने 65 गेंद में 116 रन (नौ चौका, नौ छक्का) की पारी खेली. कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंद में नाबाद 46 रन (पांच चौका, तीन छक्का) बनाए. राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 222 रन बनाए.

आईपीएल में जोस बटलर का तीसरा शतक:

जोस बटलर ने इस सीजन का तीसरा शतक जड़ा. इससे पहले मुंबई और कोलकाता के खिलाफ बटलर ने शतक जड़ा. बटलर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 43 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया. डेविड वॉर्नर ने 14 गेंद में 28 रन की पारी खेलकर आउट हुये. सरफराज खान (01 रन) फ्लॉप रहे. पृथ्वी शॉ ने 37 रन (27 गेंद) की पारी खेली. ऋषभ पंत ने 24 गेंद में 44 रन की तेजतर्रार पारी खेली. दिल्ली की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही, जिसकी वजह से रन रेट बढ़ता गया.

अक्षर पटेल (01 रन) और शार्दुल ठाकुर (10 रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके. ललित यादव ने 24 गेंद में 37 रन (तीन चौका, दो छक्का) और रोवमेन पावेल ने 15 गेंद में 36 रन (पांच छक्का) बनाकर मैच में रोमांच लाया, मगर दिल्ली की टीम लक्ष्य से दूर रह गई. 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने मेडन के साथ एक विकेट हासिल किया. आखिरी ओवर में जीत के लिये दिल्ली को 36 रन बनाने थे, रोवमेन पावेल ने पहली तीन गेंद पर तीन छक्के लगाकर मैच में रोमांच लाया. आखिरी ओवर के तीसरी गेंद को नो बॉल देने को लेकर विवाद भी हुआ, मगर अंपायर ने इस गेंद को रिव्यू नहीं किया. इस दौरान ऋषभ पंत प्लेयर को वापस बुलाते भी नजर आये. ओवर की चौथी गेंद डॉट रही और पांचवीं गेंद पर रोवमेन पॉवेल ने दो रन बनाये. ओवर की आखिरी बॉल पर पॉवेल आउट हो गये.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.