Kolkata vs Rajasthan

IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लगातार पांच हार के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीत हासिल की है. सोमवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स (Kolkata vs Rajasthan) को सात विकेट से हरा दिया. राजस्थान ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 153 रन का लक्ष्य रखा था, कोलकाता ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. रिंकू सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata vs Rajasthan) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन ने 54 रन की पारी खेली. जोस बटलर ने 22 रन, देवदत्त पडिडकल ने दो रन, करुण नायर ने 13 रन और रियान पराग ने 19 रन का योगदान दिया. शिमरन हेटमेयर 13 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने 19.1 ओवर में लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. बाबा इंद्रजीत ने 15 रन, एरोन फिंच ने 04 रन और श्रेयस अय्यर ने 34 रन की पारी खेली. नीतीश राणा ने 37 गेंद में नाबाद 48 रन और रिंकू सिंह ने 23 गेंद में नाबाद 42 रन बनाकर कोलकाता को पांच गेंद पहले ही मैच जीता दिया.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.