Categories

April 16, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Byelection Results: पश्चिम बंगाल में टीएमसी, महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का जलवा, बिहार में आरजेडी की जीत

1 min read
Byelection Results

Byelection Results

एक लोकसभा और चार विधानसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजे (Byelection Results) घोषित किये जा चुके है. पांच सीट में एक भी सीट पर बीजेपी का खाता नहीं खुला. पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़ी जीत दर्ज की. वहीं बंगाल की ही विधानसभा बालीगंज सीट से बाबुल सुप्रियो ने भी जीत हासिल की.

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट (Byelection Results) पर कांग्रेस और महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस को जीत मिली. बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर आरजेडी को जीत मिली.

आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा की बड़ी जीत:

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टीएमसी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल को तीन लाख से अधिक वोटों से हराया.  पिछले साल बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी. बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी छोड़कर टीएमसी ज्वाइन कर लिया है.

बाबुल सुप्रियो भी जीते:

बाबुल सुप्रियो को टीएमसी ने बालीगंज विधानसभा सीट से उपचुनाव में मैदान में उतारा था. बाबुल सुप्रियो ने 20 हजार 228 वोटों से जीत हासिल की. बालीगंज सीट सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी.

READ: Bihar Byelection: बोचहां उपचुनाव में आरजेडी के अमर पासवान जीते, बीजेपी प्रत्याशी को 36653 वोटों से हराया

महाराष्ट्र- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत:

महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर  कांग्रेस की जयश्री जाधव ‌ने जीत हासिल की. जयश्री ने बीजेपी के सत्यजीत कदम को करीब 19 हजार वोटों से हराया. वहीं छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस की यशोदा वर्मा ने 20 हजार 167 वोटों से जीत हासिल की. दोनों सीट पहले कांग्रेस के पास ही थी.

बिहार में आरजेडी की जीत:

बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर हुये उपचुनाव में आरजेडी के अमर पासवान ने जीत हासिल की. अमर पासवान ने बीजेपी की बेबी कुमारी को 36 हजार से अधिक वोटों से हराया.

देश प्रदेश की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *