Categories

May 23, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2022: डू प्लेसिस और हेजलवुड ने दिलाई बैंगलोर को जीत, लखनऊ सुुुुपरजायंट्स की तीसरी हार

1 min read
Lucknow vs Bangalore

(Photo-IPL Twitter page)

फॉफ डू प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी (96 रन) के बाद जोश हेजलवुड की धारदार गेंदबाजी (चार विकेट) की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार जीत दर्ज की है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंगलवार को खेले गये मैच में लखनऊ सुपरजांयट्स को 18 रन से हरा दिया. बैंगलोर ने लखनऊ (Lucknow vs Bangalore) के सामने जीत के लिये 182 रन का लक्ष्य रखा था, लखनऊ की टीम 163 रन ही बना सकी. सीजन की पांचवीं जीत के साथ बैंगलोर की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. फॉफ डू प्लेसिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले लखनऊ (Lucknow vs Bangalore) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. दुष्मंथा चमीरा ने पहले ही ओवर में अनुज रावत और विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया. अनुज रावत ने 04 रन बनाए, वहीं विराट कोहली खाता भी नहीं खोल सके. दो विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान डू प्लेसिस ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ 37 रन की साझेदारी की. ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रन (11 गेंद) की पारी खेली. सुयास प्रभुदेसाईन (10 रन) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके.

बैंगलोर ने 62 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिये थे, मगर इसके बाद डू प्लेसिस ने शाहबाज अहमद के साथ 70 रन की साझेदारी की. शाहबाज अहमद ने 26 रन बनाये. डू प्लेसिस शतक से चूक गये और 64 गेंद में 96 रन (11 चौका, दो छक्का) की पारी खेलकर आउट हुये. दिनेश कार्तिक 13 रन बनाकर नाबाद रहे. बैंगलोर ने 20 ओवर में छह विकेट पर 181 रन बनाये. दुष्मंथा चमीरा और जेसन होल्डर को दो-दो सफलता मिली.

पांच साल बाद आईपीएल में ‘गोल्डन डक’ पर आउट हुये कोहली

आईपीएल में पांच साल बाद कोहली ‘गोल्डन डक’ हुये हैं. आखिरी बार साल 2017 में कोलकाता के खिलाफ गोल्डन डक हुये थे. आईपीएल इतिहास में यह चौथा मौका है, जब कोहली बिना खाता खोेले पवेलियन लौटे.

जोश हेजलवुड ने बरपाया कहर:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने क्विंटन डी कॉक (03 रन) और मनीष पांडेय (06 रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया. दोनों विकेट जोश हेजलवुड के नाम रहा. कप्तान केएल राहुल ने 24 गेंद में 30 रन (तीन चौका, एक छक्का) की पारी खेली, वहीं दीपक हूडा (13 रन) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. क्रुणाल पांड्या ने 28 गेंद में 42 रन (पांच चौका, दो छक्का) और आयुष बदोनी ने 13 रन बनाये.

मार्क्स स्टॉयनिस ने 15 गेंद में 24 बनाकर मैच में रोमांच लाया. मगर स्टॉयनिस का विकेट गिरते ही लखनऊ की उम्मीदें खत्म हो गई. बदोनी और स्टॉयनिस का विकेट भी हेजलवुड के नाम रहा. जेसन होल्डर ने 16 रन (09 गेंद) बनाये. लखऩऊ की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी. जोश हेजलवुड ने आईपीएल करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुये चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट लिये. हर्षल पटेल को दो सफलता मिली.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *