Cheteshwar Pujara Fourth century

इंग्लैंड में जारी है चेतेश्वर पुजारा का धमाल, लगातार चौथे मैच में जड़ा शतक

भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा का इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में धमाल जारी है. ससेक्स के लिये खेलते हुये चेतेश्वर पुजारा ने लगातार चौथे मैच में शतक (Cheteshwar Pujara Fourth Century) जड़ा. मिडिलसेक्स के खिलाफ खेलते हुये पुजारा तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 125 रन बनाकर नाबाद हैं.

इससे पहले पुजारा कांउटी क्रिकेट में दो दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं. पुजारा ने लगातार चार मैचों में चार शतक जड़ा है. पुजारा के शतक के बाद ससेक्स की तरफ से सोशल मीडिया के माध्यम से जश्न मनाया गया. पुजारा ने इसी मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन आफरीदी की गेंद पर छक्का भी जड़ा. पुजारा मैच की पहली पारी में फ्लॉप रहे थे और उन्होंने सिर्फ 16 रन बनाये थे, मगर दूसरी पारी में शतक जड़कर पुजारा ने ससेक्स को वापस मैच में लाया. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद ससेक्स की टीम ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 236 रन बना लिये हैं और उसकी कुल बढ़त 270 रन की हो चुकी है. पुजारा के इस पारी की खासियत यह रही कि पुजारा ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी को सचिन के स्टाइल में ऑफ में छक्का लगाया.

READ: टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा, तीन वनडे और पांच टी-20 मैच खेलेगा भारत, जानिये पूरा शेड्यूल

चार मैच में जड़ा चौथा शतक:

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन में अब तक कुल चार शतक (Cheteshwar Pujara Fourth Century) जड़े हैं. पुजारा ने पहले मैच में डर्बीशायर के खिलाफ नाबाद 201 रन की पारी खेली. वॉर्सेस्टर के खिलाफ दूसरे मैच की पहली पारी में पुजारा ने 109 रन बनाये. तीसरे मैच में डरहम के खिलाफ पुजारा ने 203 रन बनाये. वहीं चौथे मैच में मिडिलसेक्स ने अभी नाबाद 125 रन बनाये हैं.

इस फॉर्म के बाद पुजारा ने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी की है. भारतीय टीम जून में इंग्लैंड के दौरे पर जायेगी, उम्मीद की जा रही है कि इस प्रदर्शन की बदौलत पुजारा को दुबारा टीम इंडिया में जगह मिल सकती है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.