Categories

February 23, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत, डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामला

1 min read
Lalu Prasad yadav

Lalu Prasad yadav (Photo-twitter)

रांची. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ के अवैध निकासी मामले में हाईकोर्ट से जमानत (Lalu Yadav Bail) मिल गई है. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में शुक्रवार को डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सुनवाई हुई, जिसके बाद लालू यादव को जमानत दे दी गई.

फरवरी में कोर्ट ने सुनाई थी पांच साल की सजा:

बता दें कि लालू प्रसाद को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने पांच साल की सजा और 60 लाख का जुर्माना लगाया था. फरवरी में अदालत ने लालू यादव को दोषी करार देते हुये सजा का ऐलान किया था.

सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती में दी गई. लालू यादव के वकील ने कोर्ट में कहा कि लालू प्रसाद यादव 40 महीने जेल में गुजार चुके हैं जो आधी सजा 30 महीने से भी ज्यादा है. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुना और उसके बाद लालू यादव को बेल (Lalu Yadav Bail) दिया गया. अदालत ने लालू प्रसाद यादव को 10 लाख रूपये की जुर्माना राशि जमा करने का निर्देश दिया है. अदालत के इस फैसले के बाद अब लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े सभी मामलों में जमानत मिल गई है. जानकारी के मुताबिक कोर्ट की कागजी प्रक्रिया खत्म होने के बाद अगले हफ्ते लालू यादव जेल से बाहर आ सकते हैं.

आरजेडी कार्यकर्ताओं में खुशी:

वहीं लालू यादव को जमानत मिलने के बाद आरजेडी कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे. आरजेडी नेताओं ने भी सोशल मीडिया के जरिये इसे सत्य की जीत बताई. कई जगह आरजेडी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया.

देश प्रदेश की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *